दो दिन में कमा डाले 20000 करोड़, Adani के इस शेयर में पैसे लगाने वालों की बल्ले-बल्ले

अडानी ग्रुप के शेयरों में पिछले कुछ महीनों से लगातार तेजी देखी जा रही है। इस तेजी का एक प्रमुख कारण है कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और भविष्य के लिए आशाजनक संभावनाएं।

इसी क्रम में, अडानी टोटल गैस के शेयरों में भी 29 और 30 नवंबर, 2023 को दो दिन में 20% की तेजी आई है। इस तेजी के बाद कंपनी का शेयर सोमवार को 644.15 रुपये पर बंद हुआ।

अडानी टोटल गैस एक प्रमुख शहरी गैस वितरक है। कंपनी के पास भारत के 124 जिलों में 460 सीएनजी स्टेशन हैं और पाइप से रसोई गैस के करीब सात लाख उपभोक्ता हैं।

कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अगले 8-10 सालों में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस निवेश का उपयोग कंपनी अपने सीएनजी स्टेशनों के नेटवर्क के विस्तार और पाइपलाइन नेटवर्क के निर्माण के लिए करेगी।

कंपनी के इस निवेश से भारत के शहरी गैस बाजार में उसकी हिस्सेदारी बढ़ने की उम्मीद है। साथ ही, कंपनी के मुनाफे में भी वृद्धि होने की संभावना है।

अडानी टोटल गैस के शेयरों में आई तेजी से निवेशकों को भी बड़ा फायदा हुआ है। दो दिन में कंपनी के शेयरों की कीमत में 1,200 रुपये की वृद्धि हुई है। इस दौरान कंपनी के बाजार पूंजीकरण में भी 20,000 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है।

अडानी टोटल गैस के शेयरों में निवेश करने वाले निवेशकों की संख्या भी बढ़ रही है। कंपनी के शेयरों की मांग बढ़ने से उसके शेयरों की कीमत में और तेजी आने की संभावना है।

हालांकि, निवेशकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि शेयर बाजार में जोखिम हमेशा बना रहता है। इसलिए, किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले उचित विश्लेषण करना जरूरी है।

अडानी टोटल गैस के शेयरों में तेजी के कारण:

  • कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन
  • भविष्य के लिए आशाजनक संभावनाएं
  • कंपनी के 20,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा
  • बढ़ती मांग

अडानी टोटल गैस के शेयरों में निवेश के लिए सुझाव:

  • कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और भविष्य के लिए आशाजनक संभावनाओं को देखते हुए, अडानी टोटल गैस के शेयरों में निवेश एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • हालांकि, निवेशकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि शेयर बाजार में जोखिम हमेशा बना रहता है। इसलिए, किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले उचित विश्लेषण करना जरूरी है।

अडानी टोटल गैस के शेयरों के लिए तकनीकी विश्लेषण:

  • अडानी टोटल गैस के शेयरों ने 29 नवंबर, 2023 को 625 रुपये के स्तर से तेजी शुरू की।
  • शेयरों ने 30 नवंबर, 2023 को 644.15 रुपये के स्तर तक पहुंचकर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ।
  • शेयरों का 50-दिवसीय मूविंग एवरेज (MA) 600 रुपये के स्तर पर है।
  • शेयरों का 200-दिवसीय MA 525 रुपये के स्तर पर है।

निष्कर्ष:

अडानी टोटल गैस के शेयरों में निवेशकों की बल्ले-बल्ले हो गई है। दो दिन में शेयरों की कीमत में 20% की वृद्धि हुई है। कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और भविष्य के लिए आशाजनक संभावनाओं को देखते हुए, शेयरों में निवेश एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हालांकि, निवेशकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि शेयर बाजार में जोखिम हमेशा बना रहता है।

Leave a comment