जांच की आंच में झुलसे अडानी ग्रुप के शेयर, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी पावर में सबसे ज्यादा गिरावट

शेयर बाजार में सोमवार को अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में से 9 में गिरावट दर्ज की गई। अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी पावर के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट आई।

अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर 20.14% गिरकर 1,128.85 रुपये पर बंद हुआ। अडानी पावर का शेयर 17.48% गिरकर 293.45 रुपये पर बंद हुआ। अडानी ट्रांसमिशन का शेयर 15.23% गिरकर 1,717.95 रुपये पर बंद हुआ। अडानी विल्मर का शेयर 14.14% गिरकर 358.10 रुपये पर बंद हुआ।

अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट की मुख्य वजह सरकार की जांच है। सरकार अडानी ग्रुप की कंपनियों के लेन-देन और वित्तीय व्यवहारों की जांच कर रही है। सरकार को आशंका है कि अडानी ग्रुप ने कुछ विनियमों का उल्लंघन किया है।

इस जांच की वजह से अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी अनिश्चितता है। निवेशकों को डर है कि जांच के परिणामस्वरूप अडानी ग्रुप को कुछ दंड या प्रतिबंध भुगतने पड़ सकते हैं। इससे अडानी ग्रुप की कंपनियों के मुनाफे और आय पर असर पड़ सकता है।

अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट के बाद गौतम अडानी ने एक बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि कंपनी सभी नियमों का पालन करती है और सरकार की जांच में सहयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी को विश्वास है कि जांच के परिणामस्वरूप कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी।

हालांकि, सरकार की जांच के चलते अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। निवेशकों को अडानी ग्रुप के शेयरों में निवेश करने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए।

बाजार बंद होने के बाद आई अडानी ग्रुप को लेकर बड़ी खबर, इस सेक्टर को लेकर तैयार है तगड़ा प्लान

Leave a comment